SBI new Average Monthly Balance Rule 2018

SBI के 25 करोड़ ग्राहकों को एक अप्रैल से मिलेगी बड़ी राहत

SBI new Average Monthly Balance Rule

SBI के 25 करोड़ ग्राहकों को एक अप्रैल से मिलेगी बड़ी राहत

SBI new Average Monthly Balance Rule स्टेट बैंक के केवल 8 महीने में 1,771 करोड़ रुपए की कमाई सिर्फ मिनिमम बैलेंस मेंटेन नहीं करने वाले खाताधारकों से की थी। इसके लिए बैंक की काफी आलोचना भी हुई थी। 

अधिक जानकारी के लिए ये video देखें :

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने 25 करोड़ ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। स्टेट बैंक ने खाते में Minimum Blalnce नहीं रखने पर लगने वाले चार्ज में 75%  तक की कटौती कर दी है।

चार्ज में हुए यह बदलाव 1 अप्रैल 2018 से लागू हो जाएंगे। मेट्रो और शहरी क्षेत्रों के खातों पर लगने वाली पेनल्टी की राशि को प्रति महीने 50 रुपये से कम कर 15 रुपये प्रति महीने कर दिया गया है। वहीं सेमी अर्बन एरिया में इस चार्ज को 40 रुपए महीने से घटाकर 12 रुपए महीने कर दिया है। वहीं ग्रामीण इलाकों में मौजूद ब्रांचों के खातों पर ली जाने वाली पेनल्टी की राशि को 10 रुपये कर दिया गया है। इन पर जीएसटी अलग से लिया जाएगा।

आपको बता दें कि स्टेट बैंक के केवल 8 महीने में 1,771 करोड़ रुपए की कमाई सिर्फ मिनिमम बैलेंस मेंटेन नहीं करने वाले खाताधारकों से की थी। इसके लिए बैंक की काफी आलोचना भी हुई थी।

यह राशि स्टेट बैंक के जुलाई-सितंबर 2017 की पूरी तिमाही से भी ज्यादा थी। बैंक ने इस तिमाही में 1,581.55 करोड़ रुपए की कमाई की थी। यह अप्रैल 2017 से सितंबर  2017 तक की बैंक की कमाई का लगभग आधा था। इस दौरान बैंक ने 3,586 करोड़ रुपए की कमाई की थी। पिछले साल अक्टूबर में एसबीआई ने मासिक औसत बैलेंस नहीं रखने पर लगने वाली फीस में 20-50 फीसदी तक सर्विस चार्ज में कटौती की थी।

keywords:

SBI restored (AMB),Smart Primary,sbi minimum balance from 1 april 2018,2018,sbi minimum balance,SBI new Rule,SBI Minimum Balance for SB Rule Changed,SBI,minimum balance,SBI minimum balalnce,India,Hindi,Urdu,SBI New Rules,SBI minimum balance new rule,new,state bank of india,sbi anywhere app,slashed charges,non-maintenance,Average Monthly Balance,AMB,revised charges of SBI 2018,Semi-Urban and Rural centres,non-maintinace new rate,State Bank Of India New Rules

New Result Site: Shubh Result

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *